Saturday, July 30, 2011

किसी को भी भेजे गए scrap के नीचे लिखे अपने ब्लॉग का य फ़िर अपना नाम

आपने कभी ऑरकुट और फेसबुक साईट पर् स्क्रैप भेजे है जबाब होगा हा !पर् आपने स्क्रैप की जिस साईट से स्क्रेप भेजे होगे उस साईट के नीचे सायद उस साईट का नाम लिखा रहता है !यह देखकर आपके मन में ख्याल भी आया होगा की इस साईट के जगह मेरा य मेरे ब्लॉग का नाम होता तो कितना अच्छा होता !और उस पर् क्लिक करके कास मेरे ब्लॉग पर् भी पंहुचा जा सकता तो यह पोस्ट आपके लिए ही है !आज में आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहा हू जिसके द्वारा आप यह कर सकते है !इस ट्रिक के द्वारा आप अपनी साईट पर् you tube के द्वारा कोई विडियो डालते है तो उस विडियो के नीचे भी आप अपना नाम ड़ाल सकते है !
चलो अब में आपको बताता हू की ट्रिक क्या है ! यह ट्रिक HTML CODE में परिबर्तन करके अपनाई जाती है !यह ट्रिक आपके बहुत काम की होगी यदि आप HTML CODE नहीं जानते !
में आपको कुछ उदाहरण देकर बताता हू की यह कैसे किया जाता है! जैसे मैने अपनी ऑरकुट प्रोफाइल पर् अपने दोस्त को यह स्क्रैप भेजा इस स्क्रैप के नीचे उस साईट का नाम लिखा है जिसके द्वारा इस स्क्रैप का कोड प्राप्त किया है देखे
पहले


Scrappur.Com


बाद में


samratbundelkhand.com

अब इसी scrap के नीचे मैने इस ट्रिक के द्वारा लिख दिया samratbundelkhand.com अपने ब्लॉग के नाम की जगह आप कुछ भी लिख सकते है लिख सकते है !पर् हम लिंक वही डालेगे जिस पर् किसी को भी इस पर् क्लिक करके पहुचाना चाहते है ! अब यह कैसे होता आपको बताता हू जैसे पहले वाले स्क्रैप का कोड है!






अब में आपको बताता हू की आपको कहा कहा कोड में परिवर्तन करना है !सबसे पहले हमें कोड में देखना है की href=”http:// के बाद कोड में कोन सी साईट लिखी है !जैसे इस कोड में लिखा है scrapper.com तो इस साईट की जगह हम अपने ब्लॉग का य उस साईट का नाम लिख सकते है !जिस पर् हम किसी को इस पर् क्लिक करके पहुचाना चाहते है !इस के बाद हमें कोड में देखना है की >यहाँ पर्< , > और <,के बीच में क्या लिखा है !जैसे इस कोड में लिखा है scrappur.com इसकी जगह आपको यहाँ पर् वही लिखना है जो आप स्क्रैप के नीचे दिखाना चाहते है !
इस कोड को देखकर आपको आपको सब कुछ पता चल जायेगा देखे




मुजहे लगता यह अब आपको आ गया होगा ! मैने बड़ी बारीकी के साथ आपको यह बताया है !यदि अब भी आपको कोई परेशानी है !तो आप मेरे से संपर्क कर सकते है !

पर् याद रखे यह ट्रिक उन्ही स्क्रैप वाली साईट पर् काम आएगी जो कोड को कॉपी करके scrap भेजने की सुभिधा देती है !



अगले माह की कौन बनेगा विजेता प्रतियोगता-२ में भाग जरुर ले !
by
Photobucket

8 comments:

veerubhai said...

शुक्रिया इस ट्रिक करतब को दर्शाने समझाने का .उस्ताद जी जुग जुग जियो .पर हम तो टेक्नो -फोबियाई प्राणि हैं .

suneel kirana store said...

bahut acchi jaankari di hai upendra bhai me bahut dino se yah pata lagane ki kosis kar raha hu

veerubhai said...

शुक्रिया उपेन्द्र भाई आपके स्नेह और संपर्क के लिए .आप बेलाग होकर काम कर रहें हैं .जन हिताय .अलग हैं आप युवा भीड़ से .

veerubhai said...

उपेन्द्र भाई आपकी दस्तक ,आवाजाही के लिए शुक्रिया ,अच्छा लगा आपका आना जाना .चलिए एक शैर हो जाए -मेरे घर उनका ,आना जाना था ,क्या मोहब्बत थी क्या ज़माना था .
http://veerubhai1947.blogspot.com/ और भैया यहाँ भी पधारे
http://sb.samwaad.com/(साइन्स ब्लॉग )

ZEAL said...

Beautiful and informative post . Thanks.

Babli said...

बहुत बढ़िया जानकारी दिया है आपने! धन्यवाद उपेन्द्र जी!
मेरे नए पोस्ट पर आपका स्वागत है-
http://www.seawave-babli.blogspot.com/

Babli said...

मेरे नए पोस्ट पर आपका स्वागत है-
http://ek-jhalak-urmi-ki-kavitayen.blogspot.com/

रिंकू सिवान said...

acchi or kaam ki jankari

Post a Comment